Search This Blog

Wednesday, April 7, 2010

बिना मेकअप के हीरोइन

हाल ही में पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट में अपनी क्लोजअप पिक्चर पोस्ट की है। खास बात यह है कि लारा इसमें कंप्लीटली विदआउट मेकअप हैं। किसी भी हीरोइन के लिए यह बड़ी हिम्मत की बात है।

ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी भारतीय अभिनेत्री ने आम लोगों के सामने खुद को बिना मेकअप के पेश किया हो। खुद को ज्यादा से ज्यादा सुंदर और जवान दिखाने की लालसा उन्हें ऐसा करने से रोकती है। लेकिन लारा जैसा जिगर सबके पास कहां। लारा ने तो एक सामान्य लड़की जैसी छवि वाली अपनी ओरिजनल फोटो, जिसे न तो किसी तकनीक से न ही डिजिटली बनाया गया है, जारी करके तहलका मचा दिया है।

किसी पब्लिक इवेंट में, फोटोग्राफरों से यह निवेदन किया जाता है कि हीरोइनों का फोटो उस वक्त न खींचें, जब वे खाना खा रही हों। डर यह होता है कि इससे वे फोटो में अच्छी नहीं लगेंगी। इसी डर के कारण आज तक कोई हीरोइन बिना मेकअप के कैमरे के सामने नहीं आई है। लारा ने ट्विटर पर यह पिक्चर डालकर एक नए ट्रेंड को परिभाषित कर दिया है। लारा ने ट्विटर पर फोटो के साथ लिखा है - उन लोगों के लिए, जो बिना मेकअप पिक चाहते हैं।

ट्विटर जैसी तमाम नेटवर्रि्कग साइट्स पर पॉपुलर भारतीय हीरोइनें जैसे, प्रियंका चोपड़ा और मल्लिका शेरावत अपनी फोटो भेजते वक्त काफी केयरफुल रहती हैं।

मुंबई के मशहूर फोटो जर्नलिस्ट योगेन शाह कहते हैं, 'दरअसल, बॉलीवुड की हीरोइनों को नेचुरल लुक में पकड़ना बहुत कठिन है। आप ऐसा फोटो नहीं ले सकते। अगर किसी अवसर पर वे खुश नहीं हैं या वे अपने कम मेकअप में हैं, तो वे फोटोग्राफरों से फोटो न खींचने को कहती हैं। फोटोग्राफर भी अमूमन उनकी ब्यूटीफुल पब्लिक इमेज को खराब नहीं करना चाहते।'

लारा की इस हिम्मत को हम उनका सेल्फ कॉन्फिडेंस ही कह सकते हैं। सेलिब्रिटी कॉस्मेटिक डेंटिस्ट डॉ. सुशांत उमरे शाहरुख खान के साथ काम कर चुके हैं और लारा दत्ता के साथ भी मिस यूनिवर्स के जमाने से जुड़े रहे हैं। वे कहते हैं, 'लारा हमेशा से ही कॉन्फिडेंट रही है। यहां तक कि जब लारा मिस यूनिवर्स बनी, इसके पहले वह जो भी थी, उस पर कंफर्टेबल थी। वह कहते हैं, अन्य मिस इंडियाज की तरह उसने मुझसे कभी नहीं कहा कि उसे कोई अच्छी स्माइल डिजाइन दें। वह सिर्फ टीथ ब्लीचिंग करके अपना नेचुरल लुक बढ़ाना चाहती थी। वह जैसी है, उसी में अच्छा फील करती है।

हां, हॉलीवुड में डैमी मूर ने जरूर अपने नेचुरल लुक को सार्वजनिक किया था, जिसमें उसका आगे का दांत गायब था।

No comments:

Post a Comment